Saturday 22 October 2016

How To Change A Custom Blogger Template in Hindi Tutorials

How To Change A Custom Blogger Template in Hindi Tutorials
जब मैंने ब्लॉगर पर ब्लॉगिंग शुरू की, तो ब्लॉगर की डिफ़ॉल्ट लेआउट पर अपने ब्लॉग को चलाने के लिए इस्तेमाल किया। लेकिन जब मैंने थोड़ा गहराई से ब्लॉग्गिंग के बारे में जाना तो मुझे महसूस हुआ की मेरे ब्लॉग का टेम्पलेट एक वेबसाइट की तरह दिखना चाहिए तो मैंने मेरे ब्लॉग की डिजाईन इस प्रकार बदली ।


How To Change A Blog Template in Hindi

ब्लॉग का टेम्पलेट बदलने के लिए सबसे पहले हमें ब्लॉगर टेम्पलेट डाउनलोड करना पड़ेगा (ब्लॉगर टेम्पलेट डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें) । ब्लॉगर टेम्पलेट डाउनलोड करने के बाद अपने गूगल अकाउंट में Sign In करें ।

  1. सबसे पहले अपने ब्लॉगर खाते में "Sign In" करें।
  2. अब ड्रॉप डाउन मेनू पर क्लिक करके और "Template" पर क्लिक करे।
  3. अब "Backup/Restore" बटन पर क्लिक करे।
  4. सबसे पहले आप एक बैकअप के रूप में अपने मौजूदा टेम्पलेट को डाउनलोड करना चाहिए। तो, "Download Full Template" बटन पर क्लिक करें।
  5. अब "Choose File"पर क्लिक करे और अपने पसंदीदा टेम्पलेट का चयन करे।
  6. टेम्पलेट का चयन करने के बाद "Upload" पर क्लिक करे ।

अब आप अपने ब्लॉग का टेम्पलेट चेंज कर चुके हैं।

No comments:

Post a Comment